Sunday, August 19, 2018

हीलिंग रिकी मास्टर विजय कुमार बाली की किस तरह स्टूडेंट को उनकी मेहनत का बेस्ट दिलाती है इन मेडिकल लाइन मे भी


Image result for doctor

आज कल का युग कर्म प्रधान युग के साथ साथ प्रतिस्पर्धा का युग है जिदगी को चलाने के लिए दोनों काम करना जरुरी है पर प्र्तिस्प्रधा ने इन्सान की शांति और आराम खो गया है और पॉजिटिव एनर्जी भी खो गया है और एक दुसरे से बड़ा बने की रेस लग  गयी है और कोई नहीं जानता यह रुके गी कहा | स्कूल के बच्चो से ले कर बिचनेस मेन सब इस रेस मे लगे है की हम दुसरे से जायदा बड़ा बन जाये और जिस कारण अपनी पॉजिटिव एनर्जी खो देते है और दुःख , तकलीफों और मन की शांति भी खोती जा रही है 
पर रिकी मास्टर विजय कुमार  बाली ने अपनी रिकी 20 साल की साधना से यह समझ आया की केसे हम अपनी दुःख और दर्द के खुद जिम्मेदार है. 

यहाँ मे उस स्टूडेंट का नाम नहीं बता रहा कोय्की वो स्टूडेंट नहीं चाहता की उसका नाम हाई लाइट हो. वेसे टाइम तो टाइम जब भी उसे कुझ मुसीबत आती है वो रिकी मास्टर विजय कुमार बाली को हीलिंग के लिए पार्थना करती है और बहुत बार अपनी प्रॉब्लम से बाहर आजाती थी इस बार सुपर स्पेसिलिस्ट नुक्लुअर मेडिसिन के एग्जाम थे उसने रिकी मास्टर विजय कुमार बाली से फिर हीलिंग की रेकुएस्ट की मास्टर ने उसकी रेकुएस्ट मान ली और कुझ दिन हीलिंग भेजी और भूल गए 6 महीने बीत जाने के बाद मास्टर विजय कुमार बाली को उस स्टूडेंट का फ़ोन आया और उसने मास्टर का थैंक्स किया और बताया की उसने नुक्लिअर Medicine  ( सुपर स्पेक्लिस्ट कोर्स  )  मे हिंदुस्तान मे टॉप किया और पहला स्थान और गोल्ड मैडल इंडियन प्रेसिडेंट से 24 August विज्ञानं भवन दिल्ली मे प्राप्त होगा. 
 स्टूडेंट की मेहनत और रिकी की पॉजिटिव एनर्जी ने स्टूडेंट को नंबर वन बना दिया पुरे हिंदुस्तान मे | येह् गोल्ड मैडल उसने हॉस्पिटल मे जॉब करते करते स्टडी करके प्राप्त किया. इस से दीखता है की इस कम्पटीशन वर्ल्ड मे टॉप आयने के लिए आपके मेहनत के साथ साथ एक्स्ट्रा पोस्टिवे  एनर्जी भी चाहिए जो कम्पटीशन मे बेस्ट ला  सके. 

अगर जिदगी जीतना  है तो हरेक इंसान को अपनी एनर्जी को पॉजिटिव और चार्ज करते रहना चाहिए और उसके लिए टाइम तो टाइम हीलिंग और हीलिंग टेक्निक सीखनी चाहिए |इस से उस इंसान के जीवन मे सुख शांति मिलेगी बल्कि जीवन के लक्ष्यों को भी प्राप्त किया जा सकता है 

रिकी मास्टर /हीलर / स्पिरिचुअल स्पीकर / नेचर लोवर 
विजय  कुमार बाली 
http://www.reiki4universe.simplesite.com 

0 comments:

Post a Comment